श्रीरामलला प्राण प्रतिष्ठा : राममय हुआ नगर,श्रीराम जानकी मंदिर में हुआ जिला स्तरीय आयोजन

कांकेर :- भगवान श्रीराम की पवित्र जन्मभूमि अयोध्या में श्री रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के अवसर पर आज पूरे जिले में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन हुआ और सभी श्रद्धालु भगवान श्रीराम की भक्ति में डूबे रहे। जिला सहित पूरा नगर राममय हो गया। इसके अलावा जिले विभिन्न ग्रामों में भजन कीर्तन के साथ कलश यात्रा निकाली गई। इस अवसर पर जिला स्तर पर ’श्री रामलला प्राण प्रतिष्ठा- रामोत्सव’ का आयोजन शहर के राजापारा में स्थित प्राचीन श्रीराम जानकी मंदिर में संपन्न हुआ। जिला मुख्यालय के राजापारा में आयोजित कार्यक्रम में सांसद मोहन मंडावी और कांकेर विधायक आशाराम नेताम सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधिगण शामिल हुए।

सांसद मंडावी ने श्री रामजानकी मंदिर और श्री हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना कर छत्तीसगढ़ राज्य की खुशहाली की कामना की। सांसद मंडावी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि लगभग 500 वर्ष के संघर्ष के बाद यह ऐतिहासिक पल आया है और आज भगवान श्रीरामलला अयोध्या में अपने घर पधारे हैं। उन्होंने सभी नागरिकों को श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर हार्दिक बधाई दी। इससे पहले, कांकेर विधायक नेताम ने भी श्रीराम जानकी मंदिर में विधिवत पूजा-अर्चना कर हवन में आहुति दी। इस अवसर पर उन्होंने भगवान श्रीराम से सभी नागरिकों के सुख, समृद्धि और खुशहाली की कामना की।

मानस मंडलियों की संगीतमय प्रस्तुति से राममय हुआ वातावरण


रामोत्सव कार्यक्रम में जिले की पांच मानस मंडलियों ने एक-एक करके रामभक्ति के साथ संगीतमय प्रस्तुतियां दीं। मानस मंडलियों की भगवान श्री राम के भक्ति पूर्ण प्रस्तुति से पूरा वातावरण राममय हो गया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने मंडलियों द्वारा प्रस्तुत मानस गान का श्रवण किया। कार्यक्रम में धरती वंदन मानस परिवार कोटेला, ज्योति मानस मंडली किशनपुरी, आदर्श सम्पूर्ण महिला मानस मंडली श्रीरामनगर कांकेर, सुन्दरम मानस मंडली शिवनगर कांकेर और नव प्रभात मानस मंडली डुमाली द्वारा प्रस्तुति दी गई।

जिला प्रशासन द्वारा श्रीराम जानकी मंदिर परिसर में अयोध्या में आयोजित श्री रामलला प्राणप्रतिष्ठा समारोह और इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संबोधन का एलईडी स्क्रीन की व्यवस्था की गई थी, जिसके माध्यम से नागरिकों ने सीधा प्रसारण देखा। जिला स्तरीय रामोत्सव में अपनी प्रस्तुति देने वाले प्रत्येक मंडलियों को पांच-पांच हजार रुपए की प्रोत्साहन राशि दी गई।

CG FIRST NEWS
Author: CG FIRST NEWS

CG FIRST NEWS

Leave a Comment

READ MORE

विज्ञापन
Voting Poll
6
Default choosing

Did you like our plugin?

READ MORE

error: Content is protected !!