लोकसभा चुनाव खत्म होते ही महंगाई की मार, टोल टैक्स 5 फीसदी बढ़ा, अमूल दूध 2 रुपये महंगा, जानें नई कीमतें

Lok Sabha Elections समाप्त होते ही आम जनता पर महंगाई की दोहरी मार पड़ी है। एक तरफ जहां नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) ने देशभर में टोल टैक्स में बढ़ोतरी की है। वहीं दूसरी तरफ अमूल कंपनी ने दूध के दाम बढ़ा दिये हैं। जिसका सीधा असर आम जनता की जेब पर पड़ने वाला है। वाहन चालकों को अब सभी टोल प्लाजा पर 5 फीसदी ज्यादा टोल टैक्स देना होगा। वहीं Amul milk खरीदने के लिए अब लोगों को 2 रुपये ज्यादा खर्च करना होगा। नई दरें आज 3 जून से लागू हो गयी हैं।

एक लीटर वाले अमूल गोल्ड दूध की कीमत 66 रुपये
अमूल कंपनी के इस फैसले के बाद कस्टमर्स को अमूल गोल्ड के 500 ग्राम वाले पैक के लिए 33 रुपये देने होंगे। पहले अमूल गोल्ड के 500 ग्राम वाले पैक की कीमत 32 रुपये थी। इसी तरह अमूल गोल्ड एक लीटर की कीमत 66 रुपये हो गयी है। पहले इसकी कीमत 64 रुपए प्रति लीटर थी। इसी तरह अमूल ताजा 500 एमएल की कीमत 26 से बढ़कर 27 रुपये हो गयी है। अमूल शक्ति 500 एमएल की कीमत 29 रुपये से बढ़कर 30 रुपए हो गयी है। जबकि अमूल ताजा छोटे पाउच को छोड़कर सभी के दाम में दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गयी है।

अब वाहन चालकों को देने होंगे 5 फीसदी ज्यादा टोल टैक्स
भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने टोल टैक्स में भी औसतन पांच फीसदी बढ़ोतरी करने फैसला लिया है। एनएचएआई के इस फैसले के बाद हाईवे पर चलने वाले वाहन चालकों को आज यानी सोमवार से ज्यादा पैसे देने होंगे। नई दर 3 जून की रात 12 बजे से लागू हो गयी है। जानकारी के मुताबिक, टोल टैक्स में सालाना संशोधन 1 अप्रैल से ही लागू करनी थी। लेकिन लोकसभा चुनाव के कारण आचार संहिता लगने के कारण टोल टैक्स में बढ़ोतरी नहीं की गयी थी। लोकसभा चुनाव खत्म होते ही इसे लागू कर दिया गया।

 

CG FIRST NEWS
Author: CG FIRST NEWS

CG FIRST NEWS

Leave a Comment

READ MORE

विज्ञापन
Voting Poll
3
Default choosing

Did you like our plugin?

READ MORE

error: Content is protected !!