BSNL ने दी खुशखबरी ! देशभर में लगाए 10 हजार 4G टावर, 5G की जगी उम्‍मीद!

BSNL: JIO, VI और Airtel जैसी बड़ी टेलिकॉम कंपनियों ने अपने यूजर्स को मोबाइल रिचार्ज की बढ़ती कीमतों से झटका दिया है। इसके विपरीत, सरकारी कंपनी बीएसएनएल ने एक बड़ी खुशखबरी दी है। बीएसएनएल ने घोषणा की है कि उसने आत्मनिर्भर भारत पहल के तहत पूरे देश में 10,000 4G साइटों की सफल तैनाती कर ली है। इससे देश के बड़े हिस्सों तक बीएसएनएल का 4G नेटवर्क पहुंचाना आसान हो जाएगा। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि बीएसएनएल जहां भी अपने नेटवर्क को अपग्रेड कर रही है, उसे भविष्य में 5G में बदलना आसान होगा। अन्य शब्दों में कहा जाए तो, इस साल अप्रैल तक बीएसएनएल के पास 3,500 4G टावर थे। अब यह संख्या बढ़कर 10,000 टावर हो गई है। कंपनी लंबे समय से पूरे देश में अपनी 4G सेवाओं को लॉन्च करने की योजना बना रही है।

https://x.com/BSNLCorporate/status/1808112099119267881

BSNL का मकसद

बता दें कि बीएसएनएल उन सुदूर इलाकों में 4G सेव को पहुंचाना चाहती है, जहां किसी और कंपनी की सर्विस नहीं पहुंची है। इस सरकारी टेलिकॉम कंपनी का मकसद उन इलाकों तक कनेक्टिविटी पहुंचाना है, जो सुविधाओं से पीछे हैं। जो यूजर्स अभी 2G और 3G नेटवर्क से जुड़े हैं, उन्‍हें जल्द से जल्द 4G नेटवर्क पर लाया जाएगा।

BSNL ने मनाया जश्न

कंपनी ने एक पोस्ट में लिखा कि आत्मनिर्भर भारत पहल के तहत 10,000 4G साइटों का जश्न मनाया जा रहा है। यह आत्मनिर्भरता और निर्बाध कनेक्टिविटी के लिए है। टेलिकॉमटॉक की एक रिपोर्ट के अनुसार, बीएसएनएल ने हरियाणा, पंजाब, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और पश्चिमी उत्तर प्रदेश जैसे उत्तरी राज्यों में 4G सेवा लॉन्च करके शुरुआती चरण में 8 लाख 4G उपयोगकर्ताओं का आधार बना लिया है। 4G नेटवर्क लॉन्च करने के लिए कंपनी भारतीय कंपनियों के साथ मिलकर काम कर रही है।

Airtel, Jio, Vi को टक्कर देने की तयारी

BSNL ने प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों Airtel, Jio, Vi को मुकाबला करने के लिए तैयारी पूरी कर ली है। सरकारी टेलीकॉम कंपनी अगले महीने पूरे देश में 4G सेवा लॉन्च कर सकती है। BSNL ने हाल ही में 10,000 से अधिक मोबाइल टॉवर्स को 4G में अपग्रेड कर लिया है। सरकारी टेलीकॉम कंपनी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से 4G सेवा लॉन्च करने का हिंट भी दिया है। कंपनी ने अपने एक्स हैंडल से नए 4G प्रीपेड रिचार्ज प्लान की विवरण शेयर की है। इन प्लान्स में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग, 4G इंटरनेट डेटा, और कई अतिरिक्त सेवाएं मिलेंगी।

CG FIRST NEWS
Author: CG FIRST NEWS

CG FIRST NEWS

Leave a Comment

READ MORE

विज्ञापन
Voting Poll
3
Default choosing

Did you like our plugin?

READ MORE

error: Content is protected !!